पुलिस, शिक्षा विभाग में भरे जाएंगे 20 हजार पद, फटाफट करें अप्लाई

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को कहा कि सरकार अगले 100 दिनों में स्कूलों और कॉलेजों में शिक्षा के स्तर में सुधार के साथ 20,000 सरकारी नौकरियों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू करेगी। उन्होंने कहा कि सुरक्षा प्रणाली को मजबूत करना और स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के अलावा समाज के हर वर्ग की समस्याओं के स्थायी समाधान पर ध्यान केंद्रित करना सर्वोच्च प्राथमिकता होगी। खट्टर ने एक सार्वजनिक समारोह में कहा कि जल्द ही विभिन्न विभागों में खाली पड़े 20,000 पदों को भरने के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। यह काम अगले तीन महीनों के भीतर पूरा हो जाएगा।

कानून और व्यवस्था को मजबूत करने के लिए पुलिस विभाग में 5,000 पदों पर भर्ती की जाएगी और ग्रुप डी के रिक्त पदों को भरने के लिए उन उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी जो पिछली भर्ती की प्रतीक्षा सूची में थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकारी शिक्षण संस्थानों में शिक्षा के स्तर को बढ़ाने के लिए प्रयास किए जाएंगे, इसके अलावा भवन संरचनाओं में सुधार और शिक्षकों की क्षमता में वृद्धि की जाएगी।

स्वास्थय सेवाओं पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि 2014 में राज्य के 700 स्टूडेंट्स का MBBS में एडमिशन हुआ था, जो 2019 में बढक़र 1 हजार 450 हो गया है। अगले पांच सालों में ऐसा तंत्र तैयार किया जाएगा जिसके तहत हर साल प्रदेश में 2000 स्टूडेंट्स को MBBS में एडमिशन मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *