RBSE: राजस्थान में जून में हो सकती हैं दसवीं और बारहवीं कक्षा की परीक्षाएं

राजस्थान में दसवीं और बारहवीं कक्षा की परीक्षाएं जून में आयोजित हो सकती हैं। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अगले महीने दसवीं और बारहवीं कक्षा की बची हुई परीक्षाओं को आयोजित करा सकता है। हालांकि अभी बोर्ड की तरफ से इसे लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। दसवीं और बारहवीं कक्षाओं की परीक्षाओं का शेड्यूल बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। राजस्थान बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in है।

राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह का कहना है कि जैसे ही लॉकडाउन खत्म होगा सरकार बोर्ड की बची हुई परीक्षाओं का शेड्यूल जारी करेगी। उन्होंने यह साफ किया कि परीक्षाओं के आयोजन से दस दिन पहले परीक्षाओं को लेकर जानकारी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि राजस्थान में दसवीं और बारहवीं बोर्ड की बची हुई परीक्षाएं जून के पहले हफ्ते में आयोजित हो सकती हैं।
गौरतलब है कि इस वक्त देश में कोरोना वायरस की वजह से तीसरे चरण का लॉकडाउन चल रहा है जो कि 17 मई तक है। लॉकडाउन की वजह से स्कूल, कॉलेज और उच्च शिक्षण संस्थान बंद हैं। बता दें कि सीबीएसई की बची हुई बारहवीं की परीक्षाओं की तारीख की घोषणा हो चुकी है। राजस्थान बोर्ड की दसवीं और बारहवीं कक्षा की हिंदी, अंग्रेजी, गणित और भूगोल की परीक्षा बची हुई है जो कि अगले महीने आयोजित हो सकती है।

अब हर खबर आप तक लाइव

डाउनलोड करें एज्यूकेशन न्यूज़ ग्रुप का एंड्राइड एप सबसे बड़ी एंड्राइड स्टोर गूगल प्ले स्टोर से और जुड़िये व्हाट्सएप पर हर खबर की लाइव अपडेट के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें-

https://play.google.com/store/apps/details?id=edunews.group&hl=en

Updated: 14th May 2020 — 8:07 AM